रेलटेल भर्ती || RailTel Recruitment 2022

रेलटेल भर्ती || RailTel Recruitment 2022


रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड सरकार के तहत एक मिनी रत्न (श्रेणी- I) सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम है। भारत के पास ऑप्टिक फाइबर केबल का एक विशाल नेटवर्क है, जो पूरे देश में फैला हुआ है, रेलटेल भारत के डिजिटल विभाजन को पाटने का प्रयास रेलटेल को भारत सरकार के पथ का हिस्सा होने पर गर्व है। ब्रेकिंग प्रोजेक्ट्स- जैसे नेशनल ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क (एनओएफएन), स्टेशन वाई-फाई, वीडियो सर्विलांस सिस्टम, डेटा केंद्र सेवाएं, क्लाउड सेवाएं और ई-ऑफिस। हम अपनी टीम का हिस्सा बनने के लिए गतिशील व्यक्तियों की तलाश कर रहे हैं। यदि आप कभी भी एक लेने की ख्वाहिश रखते हैं राष्ट्र निर्माण में योगदान करने के लिए अपरंपरागत मार्ग तो हम रेलटेल परिवार में आपका स्वागत करने के लिए तत्पर हैं और अपनी प्रतिभा को निखारें। रेलटेल में काम का मतलब भारत के डिजिटल विकास में भागीदार बनने का गौरव है हमारे राष्ट्र का भविष्य। इस समय, हमें तकनीकी/विपणन/वित्त/कानूनी क्षेत्रों में पेशेवरों की आवश्यकता है। जिनके लिए आवेदन हैं निम्नलिखित पदों के लिए भारतीय नागरिकों से आमंत्रित चाहिए। 

महत्वपूर्ण लेख


ऊपर उल्लिखित रिक्तियों में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग/विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षित बैकलॉग रिक्तियां शामिल हैं। इस नोटिस में दर्शाई गई रिक्तियों की संख्या अनंतिम है और इसमें कोई भी परिवर्तन (वृद्धि/कमी) हो सकता है। या यहां तक ​​कि भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में या भर्ती प्रक्रिया के बाद भी कुल मिलाकर शून्य हो जाता है रेलटेल कॉर्पोरेशन के प्रशासनिक/व्यावसायिक हित में पूर्ण चाहिए। उपरोक्त वर्णित वेतनमान और अन्य सेवा लाभों को इस अवधि के दौरान किसी भी स्तर पर बदला जा सकता है। भर्ती प्रक्रिया या प्रबंधन के विवेक पर इन पदों पर भर्ती के बाद सभी पैमानों के अनुसार हैं। आरडी पीआरसी-आईडीए ओबीसी के नॉन-क्रीमी लेयर से संबंधित केवल ओबीसी, जो अंतिम तक ओबीसी की केंद्रीय सूची में हैं। आवेदन प्राप्त होने की तारीख, ओबीसी के लिए आरक्षित पदों पर नियुक्ति के लिए पात्र हैं। आवेदकों के ध्यान में यह लाया जाता है कि उपर्युक्त सभी पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। दो सत्रों में आयोजित किया गया। उपरोक्त समूह-I में शामिल पदों के लिए लिखित परीक्षा एक सत्र में और उनके लिए आयोजित की जाएगी ग्रुप-II में शामिल एक अन्य सत्र में आयोजित किया जाएगा। इस प्रकार, उम्मीदवार केवल अधिकतम दो पदों के लिए आवेदन कर सकता है। एक ग्रुप-I में और दूसरा ग्रुप-II में। दो परीक्षाओं में बैठने के लिए (अपनी पसंद के आधार पर), वे दो आवेदन जमा करने होंगे। किसी पद के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि पद उसकी श्रेणी के लिए आरक्षित है या अनारक्षित पद उपलब्ध है। चयनित उम्मीदवारों को रेलटेल के किसी भी कार्यालय में भारत, विदेश में किसी भी स्थान पर तैनात/स्थानांतरित किया जा सकता है। सहायक, संयुक्त उद्यम या कोई भी व्यावसायिक सहयोगी किसी भी समय प्रशासनिक/व्यावसायिक अत्यावश्यकताओं में होगा।

पात्रता निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण तिथि


आवेदकों को आयु के संबंध में अपेक्षित पात्रता मानदंडों को पूरा करना चाहिए। शैक्षिक / व्यावसायिक योग्यता, तकनीकी प्रमाणपत्र, योग्यता के बाद के अनुभव की लंबाई और प्रकृति और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पर अन्य पात्रता मानदंड चाहिए। उम्मीदवार की आवश्यकता होगी पेशेवर/तकनीकी योग्यता/तकनीकी प्रमाणपत्र/लंबाई के प्रमाण पत्र/अंक-पत्र दिखाएं। साक्षात्कार में उपस्थित होने की अनुमति देने से पहले अनुभव और अन्य आवश्यक दस्तावेज, यदि इसके लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है। निर्धारित शैक्षणिक/व्यावसायिक योग्यता के अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों को आवेदन नहीं करना चाहिए। 

आयु सीमा


उम्मीदवारों को पदों के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु के मानदंडों को पूरा करना होगा: अनुबंध-I में महत्वपूर्ण तिथि को इंगित किया गया है, अर्थात आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि को इसमें दर्शाया गया है।
उम्मीदवार की उम्र सीमा कम से कम 21 ईयर और अधीक से अधीक 28 साल होना चाहिए। 

सेवा समझौता


रेलटेल कॉर्पोरेशन द्वारा अपने कर्मचारियों पर के लिए पर्याप्त निवेश किया जाता है। भर्ती, प्रशिक्षण, नौकरी पर प्रशिक्षण / विशेष रूप से नौकरी की जिम्मेदारियों को संभालने के लिए मार्गदर्शन और उसके बाद तीन साल की समाप्ति से पहले रोजगार के किसी भी बंद होने से गलत तरीके से हितों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। कंपनी जैसे, चयनित उम्मीदवारों को रुपये का सेवा अनुबंध निष्पादित करना होगा। सेवा करने के लिए दो लाख रेलटेल को उनके शामिल होने की तारीख से तीन साल की अवधि के लिए चाहिए।

इस्तीफा


रेलटेल से इस्तीफा मांगने से पहले तीन महीने पूर्व नोटिस की आवश्यकता होगी निगम। यह नोटिस पैरा उल्लिखित सेवा समझौते की देनदारियों के कार्यकारी को मुक्त नहीं करेगा ऊपर या इसके विपरीत होगा। 

आवेदन कैसे करें


आवेदकों के ध्यान में लाया जाता है कि उपरोक्त सभी के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं- उल्लिखित पद एक ही दिन दो सत्रों में आयोजित किए जाएंगे। ग्रुप-I . में शामिल पदों के लिए लिखित परीक्षा उपरोक्त एक सत्र में आयोजित किया जाएगा और समूह- II में शामिल लोगों के लिए दूसरे सत्र में आयोजित किया जाएगा। इस प्रकार, उम्मीदवार अधिकतम दो पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं एक समूह- I में और दूसरा समूह- II उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने से पहले इस रिक्ति सूचना में निहित सभी निर्देशों को बहुत ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है। स्वयं को संतुष्ट करें कि वे आयु, शैक्षिक/पेशेवर सहित सभी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। योग्यता, प्रमाणन, प्रकृति और अनुभव की लंबाई और पद के लिए चिकित्सा मानकों द्वारा लागू किया जाना होगा। उन्हें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि जिस पद के लिए वे आवेदन करना चाहते हैं। वह उनकी श्रेणियों के लिए उपलब्ध है (ओबीसी-एनसीएल, एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस) या अनारक्षित पद उपलब्ध है। उन्हें दिए गए सभी निर्देशों को भी ध्यान से पढ़ना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन के मुख्य निर्देश पृष्ठ पर होगा। 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ