यूपी पुलिस रेडियो कैडर सहायक ऑपरेटर एओ भर्ती || UP Police Radio Cadre Assistant Operator AO Recruitment 2022

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने उत्तर प्रदेश पुलिस यूपीपी रेडियो संवर्ग में सहायक ऑपरेटर एओ के पदों पर सीधी भर्ती जारी की है। 2022 का विज्ञापन इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक सभी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जनवरी 2022 से 15 मार्च 2022 तक किया जा सकता है। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आवेदन करने के बाद ही विज्ञापन पढ़ें। 
तो चलिए इस भर्ती के बारे में पूरी विस्तार से बात करते हैं। 

आवदेन शुल्क

General / OBC : 400/-
SC / ST : 400/-
सभी कटेगरी की लड़कियों के लिए केवल : 400/- देना होगा। 
दोस्तो मान कर चलिए लड़के लड़कियों दोनो कोई भी कैटेगरी के हो सभी लोगो से शुल्क 400 ही लिए जायेगा।
दोस्तों पेमेंट करने के लिए आप डेबिट कार्ड का भी संभाल कर सकते हैं। नेट बैंकिंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं या तो आप यूपीआई का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आयु सीमा

दोस्तों लड़के व लड़कियों दोनों की उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच होना अनिवार्य है अगर आप की उम्र 22 वर्ष से ऊपर है तो आप इस नौकरी को आवेदन नहीं कर सकते हैं।

कुल रिक्तियां

दोस्तों इस भर्ती में कुल 1374 पोस्ट हैं। 

योग्यता

अगर आप इंटरमीडिएट साइंस से किए हैं तभी आप इस नौकरी को आवेदन कर सकते हैं। अगर आप इंटरमीडिएट आर्ट से किए हैं तो आप इस नौकरी को आवेदन नहीं कर सकते हैं। इस नौकरी को आवेदन करने के लिए इंटरमीडिएट में चाहे आप मैथ से पढ़े हैं या फिजिक्स से पढ़े हैं। दोनों उम्मीदवार इस नौकरी को आवेदन कर सकते हैं। 
इंटरमीडिएट में कम से कम 50% होना अनिवार्य है। अगर आप 50% से कम अंक प्राप्त किए होंगे इंटरमीडिएट में तो आप इस नौकरी को आवेदन नहीं कर सकती हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस सहायक ऑपरेटर परीक्षा 2022 शारीरिक योग्यता

जनरल / ओबीसी / एससी लड़के की लंबाई कम से कम 168 सेंटीमीटर से कम नहीं होना चाहिए और ST कैटेगरी के लड़कों को लंबाई में कुछ छूट मिली है ST लड़के की लंबाई कम से कम 160 सेंटीमीटर होना अनिवार्य है। 
दोस्तों सीना की बात करें कम से कम 79 से 85 सेंटीमीटर होना चाहिए और ST लड़को लड़कों के सीने की बात करें 77 से 82 सेंटीमीटर होना चाहिए।

जनरल ओबीसी एससी लड़कियों के लिए लंबाई की बात करें 152 सेंटीमीटर से कम नहीं होना चाहिए और ST लड़कियों की लंबाई 147 सेंटीमीटर से कम नहीं होना चाहिए। 

दोस्तों दौड़ की बात किया जाए तो सभी लड़कों को किसी भी कैटेगरी के हो सभी को 4.8 किलोमीटर 28 मिनट में दौड़ लगानी होगी। लड़कियों के लिए दौड़ 2.4 किलोमीटर 16 मिनट में दौड़ पूरी करनी होगी।

वेतन 

दोस्तों इस नौकरी में वेतन आपको 20000 से ₹40000 के बीच दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

दोस्तों इस नौकरी को आप पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अगर आपको ऑनलाइन आवेदन करना है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आसानी पूर्वक अपना फीस पे करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट का लिंक https://upprpb-asop.onlineapplicationform.org/UPPRPBA/ ये है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ