RVUNL विभिन्न पद भर्ती 2021 || RVUNL Various Post Recruitment 2021

RVUNL विभिन्न पद भर्ती 2021 || RVUNL Various Post Recruitment 2021

राजस्थान सरकार के पूर्ण स्वामित्व वाली पांच बिजली कंपनियों का गठन किया गया 19 जुलाई, 2000 को तत्कालीन राजस्थान राज्य की बिजली के अनबंडलिंग के परिणामस्वरूप तख़्ता ये कंपनियां ट्रांसमिशन, जेनरेशन और के क्षेत्र में लगी हुई हैं। राज्य में बिजली का वितरण और 24x7 गुणवत्ता की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। राजस्थान के सभी नागरिकों को विश्वसनीय और सस्ती बिजली। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इन कंपनियां होनहार और प्रतिबद्ध उम्मीदवारों की तलाश कर रही हैं। जिनके पास उत्कृष्ट अकादमिक रिकॉर्ड और इन बिजली कंपनियों में पद पर शामिल होने के इच्छुक हैं जैसा कि विस्तृत है। इसके तहत अपने स्वयं के उज्ज्वल कैरियर के निर्माण के लिए ये कंपनियां बहुत अच्छा ऑफर करती हैं पारिश्रमिक, आकर्षक सुविधाओं के अलावा, भारत में समान विद्युत उपयोगिताओं की तुलना में बहुत आसान होता है।

"सहायक कार्मिक" के पद पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। ऑफिसर "जूनियर लीगल ऑफिसर", "जूनियर अकाउंटेंट", "स्टेनोग्राफर" और "जूनियर" राजस्थान की निम्नलिखित पाँच विद्युत कम्पनियों में सहायक/वाणिज्यिक सहायक-द्वितीय", जिनकी क्षेत्र और संचालन के क्षेत्र का विवरण नीचे दिया गया है। 

पारिश्रमिक/वेतन 

नियुक्ति पर उम्मीदवारों को शुरू में एक अवधि के लिए "परिवीक्षाधीन प्रशिक्षु" के रूप में नियुक्त किया जाएगा। दो साल की और परिवीक्षा प्रशिक्षण की अवधि के दौरान, उन्हें निश्चित पारिश्रमिक का भुगतान किया जाएगा। प्रति महीने परिवीक्षा प्रशिक्षण अवधि के सफल समापन पर, उन्हें निर्धारित किया जाएगा। निम्न तालिका में उल्लिखित वेतन मैट्रिक्स में न्यूनतम स्तर भत्ते और अन्य लाभ का भुगतान प्रासंगिक नियमों के अनुसार किया जाएगा।

शारीरिक फिटनेस 

उम्मीदवारों को अच्छे मानसिक या शारीरिक स्वास्थ्य में होना चाहिए और किसी भी मानसिक या शारीरिक से मुक्त होना चाहिए। सेवा के सदस्य के रूप में अपने कर्तव्यों के कुशल प्रदर्शन में बाधा डालने की संभावना वाला दोष और यदि चयनित को चिकित्सा प्राधिकरण से इस आशय का एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। जैसा कि इस उद्देश्य के लिए निगम द्वारा अधिसूचित किया जा सकता है।

आयु सीमा

उम्मीदवार को 18 वर्ष की आयु प्राप्त करनी चाहिए और आयु प्राप्त नहीं करनी चाहिए 01.01.2022 को 40 वर्ष की।

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना 

उम्मीदवारों को उपरोक्त वेबसाइटों में से किसी एक पर जाना होगा और "लागू करें" विकल्प पर क्लिक करना होगा। ONLINE" जो एक नई स्क्रीन खोलेगा। आवेदन पंजीकृत करने के लिए, नए पंजीकरण के लिए क्लिक करें। टैब चुनें और नाम, संपर्क विवरण और ईमेल-आईडी दर्ज करें। एक अनंतिम पंजीकरण संख्या और पासवर्ड सिस्टम द्वारा जनरेट किया जाएगा और स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। उम्मीदवार अनंतिम पंजीकरण संख्या और पासवर्ड को नोट कर लेना चाहिए। एक ईमेल और एसएमएस अनंतिम पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का संकेत भी भेजा जाएगा।

शुल्क का भुगतान 

आवेदन पत्र भुगतान गेटवे और भुगतान प्रक्रिया के साथ एकीकृत है निर्देशों का पालन करके पूरा किया जा सकता है। भुगतान डेबिट कार्ड (रुपे/विसाय मास्टर कार्ड/मेस्ट्रो) क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड/ मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन पत्र में भुगतान की जानकारी जमा करने के बाद, कृपया प्रतीक्षा करें सर्वर से सूचना। "डबल" से बचने के लिए बैक या रिफ्रेश बटन न दबाएं चार्ज।

ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए केंद्र 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पसंद के अनुसार परीक्षा केंद्रों को वरीयता दें, लेकिन केन्द्रों का आवंटन प्रशासनिक सुविधा एवं उपलब्धता के अनुसार किया जायेगा। उम्मीदवारों को छह केंद्रों के लिए विकल्प देना होगा। जिनमें से कम से कम तीन केंद्र राजस्थान के बाहर स्थित होने चाहिए। हालांकि, कोई भी केंद्र, अन्य उम्मीदवारों द्वारा चुने गए लोगों की तुलना में भी आवंटित किया जा सकता है।

कॉल लेटर डाउनलोड करना  

कॉल डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को उपरोक्त वेबसाइटों में से किसी एक पर जाना होगा। ऑनलाइन परीक्षा के लिए पत्र कॉल लेटर डाउनलोड करने की सूचना के माध्यम से भेजी जाएगी। उम्मीदवार का उपयोग करने के लिए आवश्यक है। पंजीकरण कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए नंबर/रोल नंबर, पासवर्ड/जन्म तिथि। उम्मीदवार को कॉल लेटर पर हाल ही में पहचाने जाने योग्य फोटो चिपकाने की जरूरत है। जैसा कि पंजीकरण के दौरान प्रदान किया गया है और परीक्षा केंद्र में उपस्थित हों कॉल लेटर मूल रूप में कॉल लेटर में निर्दिष्ट फोटो पहचान प्रमाण और उसी की फोटोकॉपी। देर से रिपोर्ट करने वाले उम्मीदवार यानी कॉल लेटर में निर्दिष्ट रिपोर्टिंग समय के बाद परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। रिपोर्टिंग समय का उल्लेख किया गया है कॉल लेटर पर परीक्षण के प्रारंभ समय से पहले है। हालांकि की अवधि परीक्षा दो घंटे की है। 

उम्मीदवारों को लगभग के लिए कार्यक्रम स्थल पर रहने की आवश्यकता हो सकती है। विभिन्न औपचारिकताओं जैसे को पूरा करने के लिए आवश्यक समय सहित घंटे विभिन्न आवश्यक दस्तावेजों का सत्यापन और संग्रह, लॉग इन करना, देना निर्देश, आदि। 

पहचान सत्यापन परीक्षा 

हॉल के साथ-साथ दस्तावेजों के सत्यापन के समय, कॉल लेटर के साथ मूल और उम्मीदवार की वर्तमान में वैध फोटो पहचान की एक फोटोकॉपी (बिल्कुल समान) नाम जैसा कि कॉल लेटर पर दिखाई देता है। जैसे पैन कार्ड/पासपोर्ट/स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस/ किसी राजपत्रित अधिकारी द्वारा जारी किया गया। फोटो/फोटो पहचान प्रमाण के साथ वोटर कार्ड/बैंक पासबुक एक जन प्रतिनिधि द्वारा जारी किए गए फोटो/फोटो पहचान प्रमाण के साथ आधिकारिक लेटरहेड किसी मान्यता प्राप्त द्वारा जारी किए गए फोटो / वैध हाल के पहचान पत्र के साथ आधिकारिक लेटरहेड पर कॉलेज / विश्वविद्यालय / आधार कार्ड / फोटो के साथ ई-आधार कार्ड / कर्मचारी आईडी / बार काउंसिल फोटोग्राफ के साथ पहचान पत्र सत्यापन के लिए निरीक्षक को प्रस्तुत किया जाना चाहिए। उम्मीदवार का उपस्थिति सूची में, कॉल लेटर पर उसके विवरण के संबंध में पहचान सत्यापित की जाएगी और आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत किए। यदि उम्मीदवार की पहचान संदेह में है तो उम्मीदवार परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं हो सकता है।

राशन कार्ड और लर्नर्स ड्राइविंग लाइसेंस इस उद्देश्य के लिए वैध आईडी प्रूफ नहीं हैं

नोट 

उम्मीदवार को मूल रूप से फोटो पहचान प्रमाण प्रस्तुत करना होगा और उसकी फोटो कॉपी जमा करनी होगी। परीक्षा केंद्र के साथ-साथ परीक्षा के समय परीक्षा कॉल लेटर के साथ फोटो पहचान प्रमाण क्रमशः परीक्षा/दस्तावेज सत्यापन में भाग लेने के दौरान दस्तावेजों का सत्यापन के बग़ैर जिसे उन्हें परीक्षा/दस्तावेज सत्यापन में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को अवश्य ध्यान दें कि कॉल लेटर पर दिखाई देने वाला नाम (पंजीकरण की प्रक्रिया के दौरान प्रदान किया गया) होना चाहिए। फोटो पहचान प्रमाण पर दिखाई देने वाले नाम से बिल्कुल मेल खाता है। महिला उम्मीदवार जिनके पास शादी के बाद पहले/अंतिम/मध्य नाम में बदलाव को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगर कोई मिस-मैच है कॉल लेटर और फोटो पहचान प्रमाण में दर्शाए गए नाम के बीच, उम्मीदवार नहीं होगा। परीक्षा में बैठने की अनुमति दी। उन उम्मीदवारों के मामले में जिन्होंने अपना नाम बदल लिया है। 

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

  1. 12th ke Baad Kya kare? 12वी के बाद जानिए करियर के अवसर:- जब एक किशोर 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण कर लेता है तो उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने कैरियर के लिए आगे का रास्ता (12th ke Baad Kya kare) चुनने की होती है। यह आयु किशोरवस्था और युवावस्था का संधिकाल होता है जिसमें किशोर को एक उपयुक्त मार्गदर्शक की और अधिक जानने के लिए यहाँ पर क्लिक करे

    जवाब देंहटाएं